Vande Bharat: मोदी दिखाएंगे हरी झंडी! अगले सप्ताह शुरू हो सकती है गोरखपुर वंदे भारत एक्सप्रेस

Vande Bharat: गोरखपुर से लखनऊ के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस अगले सप्ताह से चलाई जा सकती है। इस ट्रेन की रैक शनिवार को गोरखपुर पहुंचेगी… जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 जुलाई को गोरखपुर में गीता प्रेस के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

इस दौरान वह वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी भी दिखा सकते हैं. जिम्मेदारों का कहना है कि ट्रेन संचालन के लिए जल्द ही अधिसूचना जारी की जाएगी।

जानकारी के अनुसार, वंदे भारत एक्सप्रेस को गोरखपुर से अयोध्या होते हुए लखनऊ तक चलाने की योजना है. इस ट्रेन के रेक का निर्माण चेन्नई की इंटीग्रल रेल कोच फैक्ट्री में किया गया है। इन अत्याधुनिक कोचों में यात्री सुविधाएं भरपूर हैं। यह रैक शुक्रवार को चेन्नई से रवाना की गई, जो शनिवार दोपहर तक गोरखपुर पहुंच जाएगी।

पूर्वोत्तर रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक ट्रेन संचालन की अधिसूचना अभी नहीं आई है। वंदे भारत एक्सप्रेस का रूट अयोध्या होते हुए गोरखपुर-लखनऊ होते हुए प्रयागराज हो सकता है. यह ट्रेन हफ्ते में छह दिन चलेगी. सूत्रों के अनुसार ट्रेन का संभावित शेड्यूल तैयार किया जा रहा है. इसके तहत यह ट्रेन गोरखपुर से दोपहर तीन बजे चलकर शाम 7.20 बजे लखनऊ और रात 10.50 बजे प्रयागराज पहुंचेगी. वापसी यात्रा सुबह 6.20 बजे प्रयागराज से शुरू होकर 9.50 बजे लखनऊ और 2.20 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।

प्रधानमंत्री गीता प्रेस के शताब्दी वर्ष समापन समारोह में शामिल होंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात जुलाई को गोरखपुर गीता शताब्दी वर्ष समारोह का समापन करेंगे। गीता प्रेस ने इस समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री से समय मांगा था। इसे मंजूरी दे दी गई, लेकिन तारीख तय नहीं की गई है. इस बीच गुरुवार को पीएमओ ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की जानकारी जिला प्रशासन को भेज दी.

ये जरूर पढ़े : Ghaziabad में ज्वेलरी की दुकान से दो मिनट में पांच लाख के गहने और 30 हजार कैश लूटे गए

Leave a Comment