Ghaziabad में ज्वेलरी की दुकान से दो मिनट में पांच लाख के गहने और 30 हजार कैश लूटे गए

पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी बदमाश हौसला नहीं खो रहे हैं. गाजियाबाद के शालीमार गार्डन थाना क्षेत्र की डीएलएफ कॉलोनी में नकाबपोश बदमाश दिनदहाड़े एक ज्वेलरी की दुकान में घुस गए। वहां ज्वेलर्स के बेटे और बेटी पर पिस्तौल तानकर 5 लाख रुपये के गहने और 30 हजार रुपये लूट लिए. वारदात के दौरान ज्वेलरी शॉप मालिक की बेटी ने बदमाशों पर किसी नुकीली चीज से हमला करने की कोशिश की, लेकिन तभी एक बदमाश ने उस पर पिस्टल तान दी.

दुकान मालिक के कहने पर उसने बेटी को छोड़ दिया। डेढ़ से दो मिनट के अंदर बदमाश घटना को अंजाम देकर भाग निकले। हालांकि उनकी तस्वीर वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। फिलहाल चार टीमें बनाई गई हैं।

पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई

लूट की घटना की तस्वीर वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. बदमाशों के जाने के बाद आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलने पर डीसीपी विवेक चंद यादव, एसीपी ज्ञान प्रकाश राय समेत अन्य पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंच गये। उन्होंने रिजवान और बच्चों से बदमाशों के बारे में जानकारी लेकर जांच की। फोरेंसिक टीम ने वहां से फिंगर प्रिंट आदि भी एकत्र किए। स्थानीय लोगों का कहना है कि इलाके में दिन-ब-दिन आपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही हैं, जिस पर काबू पाने में पुलिस नाकाम साबित हो रही है.

सायरन बजाने का प्रयास किया लेकिन असफल रहे

करीब डेढ़ से दो मिनट के बीच लूट की घटना को अंजाम देकर बाहर निकलते समय बदमाशों ने रिजवान का मोबाइल फोन भी ले लिया। जिससे वह किसी को फोन नहीं कर सका, लेकिन रिजवान ने उसके सामने हाथ जोड़कर फोन वापस मांगा। जब बदमाश भाग रहे थे तो रिजवान ने सायरन बजाने का भी प्रयास किया, लेकिन असफल रहा। रिजवान ने बताया कि बदमाशों ने दुकान से सोने के आभूषणों से भरी तीन पेटियां, चांदी के आभूषणों से भरी दो पेटियां और 30 हजार रुपये लूट लिए। लूटे गए गहनों की कीमत करीब पांच लाख बताई जा रही है।

दुकान में घुसते ही बच्चों को बनाया बंधक

डीएलएफ कॉलोनी में रहने वाले रिजवान अहमद की घर के पास ही सुहाग ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। शुक्रवार दोपहर तीन बजे रिजवान, उनका बेटा और बेटी दुकान में मौजूद थे, तभी बाइक पर आए दो बदमाश दुकान में घुस आए। एक ने अपना चेहरा भगवा रंग के कपड़े से ढका हुआ था तो दूसरे ने मास्क से अपना चेहरा ढका हुआ था. सामने की तरफ एक बैकपैक लटका हुआ था.

दुकान में घुसते ही एक बदमाश ने पहले दोनों बच्चों को बंधक बना लिया। उन पर पिस्तौल तानकर रिजवान से कहा गया कि दुकान के सभी आभूषण हमारे हवाले कर दो। इसके बाद दोनों बदमाश दुकान से आभूषणों का डिब्बा बैग में भरने लगे, तभी ज्वैलर्स की बेटी ने बदमाशों पर किसी नुकीली चीज से हमला करने की कोशिश की, लेकिन बदमाश ने उसे रोक लिया और उस पर पिस्तौल तान दी। साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी.

इसके बाद रिजवान ने बेटी के हाथ से नुकीली चीज छीनकर दूर फेंक दी। वे मनचलों से गुहार लगाने लगे कि बच्ची ने नादानी में ऐसा किया है, प्लीज उसे छोड़ दो।

ये भी पढ़े : दरोगा की लड़की से अश्लील चैट वायरल, चैट पर कमरे पर आने का बना रहा था दबाव, ‘घर में अकेला हूं आ जाओ,

Leave a Comment