बस की सीट पर जैकेट पहने ‘बिना सिर वाला आदमी’ बैठा, वायरल फोटो, सच्चाई जानकर उड़ जायेंगे होश

आभासी भ्रम आपकी वास्तविकता की धारणा और समझ को चुनौती देते हैं। आपको कुछ ऐसी तस्वीरें देखने को मिल रही हैं जो असल में हैं ही नहीं, जब तक आप ये नहीं समझेंगे कि इस तस्वीर या वीडियो में असल में क्या हो रहा है. इसके अलावा, हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि वे बहुत अजीब हैं। यदि आप उन लोगों में से हैं जो वर्चुअल स्पेक्ट्रम पसंद करते हैं, तो यहां एक भ्रम है जो आपको अपना सिर खुजलाने पर मजबूर कर देगा। ये एक फोटो है जिसमें एक शख्स जैकेट पहने बैठा है. लेकिन, ऐसा लगता है कि वह नेतृत्वहीन हैं.

ऑप्टिकल इल्यूज़न के साथ पोस्ट किए गए कैप्शन में लिखा था, ‘सिर्फ एक लड़के ने हुडी पहनी है।’ फोटो में एक व्यक्ति को सार्वजनिक परिवहन के अंदर बैठा दिखाया गया है. पहली नज़र में ऐसा लगता है मानो वह अपनी जैकेट की जेबों में हाथ डालकर खिड़की के पास सीधा बैठा हो।

ये भी देखे: Hardoi News: सपा अध्यक्ष के पैरों पर ‘दलित’ पैरों में गिरकर मांग रहा था माफी का वीडियो हुआ वायरल

क्या आप चित्र देखकर आश्चर्यचकित हैं? क्या तस्वीर आपको डराती है? वैसे आप अकेले नहीं हैं, ऐसे कई लोग थे जिन्होंने फोटो पर इसी तरह प्रतिक्रिया दी. कुछ लोगों ने यह भी साझा किया कि वे समाधान तक कैसे पहुँचे।
एक रेडिट यूजर ने पोस्ट किया, “ओह, यह उसका सिर बगल में पड़ा है, कॉलर नहीं। मुझे थोड़ा समय लगा, यह अच्छा है!” एक अन्य ने बताया, “मुझे भी इसे देखने में कठिनाई हुई। क्या आप वह पट्टी देखते हैं जो कॉलर की तरह दिखती है?
वह दरअसल उसके हुड का बायां हिस्सा है। उसका सिर दाहिनी ओर झुका हुआ है और उसके सिर का ऊपरी भाग शीशे की ओर है, इसलिए आप इस कोण से केवल हुड के बाईं ओर देख सकते हैं।
तीसरे ने लिखा, ”मैं केवल एक बिना सिर वाला आदमी देख सकता हूं।
यह क्या जादू है?” चौथ ने मजाक किया। “पहले तो मुझे लगा कि मैं दर्पण में उसका सिर देख रहा हूं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मैं समझ सकता हूं कि उसका सिर हुडी में है और काफी दूर तक झुका हुआ है… इतना कि उसके सिर का हिस्सा जैकेट के कॉलर जैसा लग रहा है।
पांचवें ने लिखा- तो क्या ग्लास में जो शख्स दिख रहा है, वह ग्लास के दूसरी ओर है? वहाँ होना चाहिए? कुछ साल पहले शेयर किए जाने के बाद से ही यह पोस्ट वायरल हो गई है. फिलहाल, इसे करीब 59 हजार अपवोट मिल चुके हैं और संख्या अभी भी बढ़ रही है। दृष्टि संबंधी भ्रम पर आपके क्या विचार हैं? आख़िरकार यह समझने के लिए कि फ़ोटो में क्या हो रहा है, आपको कितनी मेहनत करनी पड़ी?

ये भी देखे: Viral Video: शख्स बाघ के साथ मस्ती करने लगा, पिंजरे में हाथ डालते ही जानवर ने ये किया हाल, देखकर रूह कांप उठेगी

Leave a Comment