सांप से भिड़ गए तीन कुत्ते, सांप खुद को बचाने के लिए लड़ता रहा, कुत्तों ने पीट-पीटकर बुरा हाल कर दिया

सांप धरती पर मौजूद सबसे खतरनाक जानवरों में से एक हैं। फिर भी, उनकी अनोखी और अद्भुत क्षमताएं उन्हें अक्सर आकर्षक प्राणी बनाती हैं। , भले ही इनका काटना घातक हो सकता है, फिर भी कुछ लोग सरीसृपों से नहीं डरते। लेकिन आपने अक्सर देखा होगा कि सांप को देखते ही कुत्ते-बिल्ली उससे दूर भागने लगते हैं, क्योंकि वे भी सांप से डरते हैं.

लेकिन अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ कुत्ते एक सांप से भिड़ गए और बार-बार उस पर हमला कर रहे हैं. कुत्तों को इस तरह बेखौफ होकर लड़ते हुए देखकर ऐसा लग रहा है जैसे वो अपने बच्चों को सांप से बचाने की कोशिश कर रहे हों.

यह वायरल वीडियो इंस्टाग्राम पर ilhanatalay_ नाम के पेज पर शेयर किया जा रहा है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है- सांप बहुत कोशिश करता है, फिर भी वो जिंदा नहीं बच पाता.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि कुत्ता झाड़ी में छिपे सांप को देख लेता है और फिर मुंह में दबाकर उसे बाहर निकाल लेता है. और झटके से नीचे गिरा देता है. सांप पास खड़े पिल्ले पर हमला करने ही वाला था कि तभी तीन कुत्तों ने उसे पीछे से घेर लिया. लेकिन, सांप भी पीछे नहीं हटता और बराबरी से कुत्ते का मुकाबला करता है. बस फिर क्या था, कुत्ते सांप को पटक-पटक कर उसका बुरा हाल कर देते हैं.

कुत्तों के साथ-साथ उनके बच्चे भी पास में नजर आ रहे हैं, वो भी सांप से लड़ने की कोशिश कर रहे हैं. सांप भी उन पर हमला करता रहता है, लेकिन आखिरकार कुत्ते सांप के बारे में अपने बच्चों को बता देते हैं. वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

27 जून को शेयर हुए इस वीडियो को अब तक 5 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. वीडियो पर लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है कि इस वीडियो से सांप की जान बच जानी चाहिए थी। एक अन्य ने लिखा- सांप जहरीला नहीं लग रहा है. तीसरे ने कमेंट किया- एकता में शक्ति है और कुत्तों की तारीफ भी कर रहा है. एक ने तो ये भी लिखा कि शायद कुत्ते को सांप ने काट लिया है, इसलिए चिल्ला रहा है. आप वीडियो के बारे में क्या कहना चाहेंगे? कमेंट करके बताएं.

ये भी देखिये..

Leave a Comment