कुत्तों ने सांप पर किया हमला, बच्चों को बचाने के लिए भिड़े! विषैले जीव की हालत खराब की

जब बात परिवार और बच्चों की हो तो लोग किसी भी हद तक जाने को तैयार हो जाते हैं। तब उन्हें यह नहीं दिखता कि क्या सही है और क्या गलत। ऐसा ही कुछ जानवरों की दुनिया में भी होता है। यहां तक कि जानवर भी अपने परिवार को बचाने के लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं. इसका सबूत एक वायरल वीडियो में देखने को मिल रहा है जिसमें कई कुत्ते एक सांप को घेरकर उस पर हमला करते नजर आ रहे हैं.

इसके पीछे का कारण यह है कि उन्हें अपने बच्चों को उस सांप से बचाना है। हाल ही में इंस्टाग्राम अकाउंट @ilhanatalay_ पर एक वीडियो पोस्ट किया गया है। इस वीडियो में कई कुत्ते एक सांप के ऊपर गिर पड़ते हैं (Dogs bite snap Viral video). और उसकी हालत ख़राब हो गयी. सांप कितने जहरीले और खतरनाक होते हैं, यह तो आप जानते ही होंगे। सांपों की कई प्रजातियां ऐसी हैं जो एक ही हमले में बड़े से बड़े जीव को मिट्टी में मिला सकती हैं। लेकिन इस वीडियो में अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है.

कुत्तों ने सांप पर हमला कर दिया

ये पता नहीं चल पाया है कि वीडियो में कौन सी प्रजाति का सांप है. लेकिन उसका आकार और आक्रमण का तरीका काफी खतरनाक है. अगर कोई कुत्ता झाड़ियों में उस सांप को देख लेता है तो वह कुत्ता उसे अपने मुंह से पकड़कर पकड़ लेता है. और उसे जोर-जोर से हिलाकर जमीन पर पटक देता है. इसके बाद बाकी दोनों कुत्ते भी उसे घेर लेते हैं. वहां पिल्ले भी दिखाई दे रहे हैं. अगर सांप उन पर हमला कर दे तो निश्चित ही बच्चों की मौत हो सकती है. कुत्तों को देखकर ऐसा लग रहा है जैसे वो अपने बच्चों को सांप से बचाने की कोशिश कर रहे हों.

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

वायरल हो रहा वीडियो

इस वीडियो को 10 करोड़ से भी ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. कई लोग सांप के पक्ष में कह रहे हैं कि कैमरामैन को जाकर सांप की जान बचानी चाहिए थी. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि सांप जहरीला नहीं लगता है. साथ ही कई लोग कुत्तों की तारीफ भी कर रहे हैं. एक ने कहा- एकता में शक्ति है. एक ने कहा कि कुत्ते के चिल्लाने पर उसे सांप ने काट लिया होगा।

ये भी देखिये – पुल के बीच में ही ख़त्म हो गया पेट्रोल, शख्स ने कंधे पर उठा ली बाइक, देखने वाले रह गए दंग!

Leave a Comment