Noida: कर्ज चुकाने के लिए महिला ने ब्वॉयफ्रेंड के साथ मिलकर लुटेरों को हायर किया, 3 गिरफ्तार

30 जून को नोएडा में क्रेटा कार मालिक को लूट लिया गया था. इस मामले में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. उसके एक साथी को 2 जुलाई को गिरफ्तार किया जा चुका है. इस पूरी डकैती की मास्टर माइंड एक महिला थी जो अपने प्रेमी के साथ मिलकर एक ऐप के जरिए लोगों को डकैती के लिए हायर करती थी. दोनों पर काफी कर्ज था, इसलिए दोनों ने तीन लोगों को अच्छी नौकरी दिलाने के बहाने काम पर रखा था. इसके बाद लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया.

इस तरह दिया गया लूट को अंजाम

प्लान के मुताबिक ये सभी 30 जून की रात को सेक्टर-76 नोएडा मार्केट में एक कार सवार को लूटने का टारगेट बना रहे थे. इसी बीच पीड़ित अनमोल मित्तल रात करीब 10 बजे अपनी क्रेटा कार से सेक्टर-76, नोएडा मार्केट में खाने का सामान खरीदने के लिए आए।

वह अपनी कार सड़क के किनारे खड़ी करके सामान लेने चला गया था। तारा और उसकी सहेलियाँ कार के पास खड़ी थीं। जैसे ही अनमोल वापस आया तो इन लोगों ने उसे कार में बंधक बना लिया. साथ ही उससे सोने की चेन, अंगूठी, पर्स, नकदी, मोबाइल फोन और क्रेटा कार आदि लूट ली। वे उसे करीब 40-45 मिनट तक कार में घुमाते रहे और नोएडा सेक्टर-50 स्थित एटीएम से 50 हजार रुपये भी निकाल लिए।

महिला नाम बदलने में माहिर है

डीसीपी हरीश चंदर ने कहा कि इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनकी पहचान उमेंद्र बहादुर सिंह और शिवेंद्र सिंह के रूप में की गई. मंगलवार को एफएनजी रोड पर डकैती की योजना बनाते समय सेक्टर-113 पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। वहीं, उसके एक साथी नवीन को 2 जुलाई को ही मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया जा चुका है.

महिला तारा, उसका साथी मनोज व एक अन्य फरार हैं. डीसीपी ने बताया कि महिला तारा अपना नाम बदलने में माहिर थी। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक उसका नाम तारा उर्फ पीहू द्विवेदी उर्फ मनस्वी शुक्ला है. वह कर्ज को लेकर परेशान थी। उसने अपने साथी मनोज के साथ मिलकर लूट की योजना बनाई। योजना के अनुसार उसने नवीन, उमेंद्र और शिवेंद्र सिंह से संपर्क किया. उसने अच्छी नौकरी देने के बहाने इन तीनों से संपर्क किया था।

जरुर पढ़े: पहले लड़के को मारा थप्पड़, फिर चिल्लाने लगी! लड़की ने दिल्ली मेट्रो में जमकर हंगामा किया

Leave a Comment