Lakhimpur Kheri पलंग के नीचे फुंफकारने की आवाज आई, झांककर देखा तो कोबरा सांप दिखाई दिया

Lakhimpur Kheri जिले के खमरिया थाना क्षेत्र के तमोलीनपुर गांव में बीती रात एक घर के बेडरूम में पड़े खाट के नीचे कोबरा सांप निकल आया. परिजन किसी तरह अपनी जान बचाकर घर से बाहर निकले और शोर मचाना शुरू कर दिया। इससे मौके पर सैकड़ों ग्रामीण एकत्र हो गये।

यह बताया जा रहा है कि खमरिया थाना क्षेत्र के तमोलीपुर गांव निवासी सचिन चौरसिया का कहना है. उनकी पत्नी और दोनों बच्चे कल रात अपने बेडरूम में चारपाई पर सो रहे थे। तभी अचानक उसे खाट के नीचे से फुसफुसाने की आवाज सुनाई दी. जब सचिन जयसवाल ने खाट के नीचे झांककर देखा तो उन्हें कोबरा सांप दिखाई दिया, जिसे देखकर उनके होश उड़ गए.

उसने समय रहते अपनी पत्नी और दोनों बच्चों को जगाया और उन्हें चुपचाप कमरे से बाहर निकाल दिया और शोर मचाने लगा। जिससे मौके पर सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ जुट गयी.

मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने टॉर्च से देखा तो खाट के नीचे एक विशालकाय कोबरा सांप फुंफकार रहा था। घर के मालिक सचिन चौरसिया और ग्रामीणों ने इसकी जानकारी वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को दी.

घर के बेडरूम में किंग कोबरा निकलने की सूचना मिलते ही वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंच गए. लेकिन रात का अंधेरा होने के कारण वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने घर के मालिक और पड़ोस के लोगों को वहां से हटा दिया. इलाका खाली करा लिया गया और सुबह का इंतजार किया गया. आज सुबह करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने घर के बेडरूम में बैठे कोबरा सांप को रेस्क्यू किया और ले जाकर सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया.

नॉर्थ खीरी वैन डिवीजन के डीएफओ सौरीश सहाय ने बताया कि कल (रविवार) हमें सूचना मिली थी कि किसी के घर में किंग कोबरा घुस गया है. तो स्टाफ वहां गया और सबसे पहले प्रजाति की पुष्टि की कि ये कौन सा सांप है तो वो किंग कोबरा निकला.

कल रोशनी की कमी के कारण सबसे पहले स्टाफ की सुरक्षा और वहां रहने वाले आवास की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी को उस क्षेत्र से हटा दिया गया. आज सुबह जैसे ही वहां रोशनी की व्यवस्था सुनिश्चित की गई, कोबरा सांप को रेस्क्यू किया गया.

ये भी पढ़े

Leave a Comment