मुंबई में ऑटो के लिए लगी लंबी कतारें, गिनते-गिनते थक जायेंगे पर लोग ख़त्म नहीं होंगे

मुंबई की स्पीड को पूरी दुनिया सलाम करती है। कारण चाहे जो भी हो, चाहे दिल दहला देने वाली घटना हो या फिर एकजुटता का प्रदर्शन, मुंबई के लोगों ने हमेशा एक अलग मिसाल कायम की है।

मुंबई से एक बार फिर ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसे देखकर शायद आप भी कहेंगे कि भाई ये तो सिर्फ मुंबई में ही संभव है. ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो में मुंबई दौड़ते-दौड़ते रुकती दिख रही है, जिसे देखकर आप या कोई भी हैरान हो सकता है. जाहिर है इसके बाद भी आप कहेंगे कि यही तो मुंबई की खासियत है.

लंबी कतार के लिए ऑटो

जो मुंबई से नहीं है, उसे हमेशा टीवी या फिल्मों के जरिए मुंबई का अहसास होता होगा, जिसमें मुंबई हमेशा बिना रुके दौड़ती हुई नजर आती है. कभी लोकल ट्रेन के लिए तो कभी बस पकड़ने के लिए मुंबई की रफ़्तार कभी नहीं रुकती. लेकिन ये वायरल वीडियो इस मुंबई का एक नया चेहरा दिखा रहा है.

मुंबई जहां रुक गई है. कोई अव्यवस्था नहीं, मुंबई पूरी तरह अनुशासित दिख रही है. हां, ये अलग बात है कि इस वीडियो में जो नजारा देखने को मिलेगा उसे देखने के बाद आप भी यही सवाल पूछेंगे कि ये कब खत्म होगा. दरअसल, ये वीडियो एक कतार का है. ये कतार रेलवे स्टेशन के अंदर से शुरू होती है, जो वीडियो बना रहा है वो वीडियो लेकर चलता रहता है.

रेलवे स्टेशन से बाहर निकलकर आगे बढ़ जाता है, लेकिन कतार के दूसरे छोर तक नहीं पहुँच पाता। थोड़ा आगे एक ऑटो स्टैंड है. वहां पहुंचकर ये कतार ख़त्म हो जाती है. मुंबई के ये लोग कितनी शांति से खड़े होकर ऑटो के लिए अपनी बारी का इंतजार करते नजर आते हैं.

इस वीडियो को गॉडमैन चिकना नाम के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है, जिसका कैप्शन है शाम के पीक आवर्स में ऑटो रिक्शा की कतार लग जाती है, जिसमें लोग अपना धैर्य दिखा रहे होते हैं.

इस वीडियो को देखकर एक बार फिर लोग मुंबई के जज्बे को सलाम कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि, ‘मैंने गिनती कर ली है, यहां 235 लोग कतार में लगे हैं।’ एक यूजर ने लिखा कि, ‘मुंबई की आत्मा यही बोलती है।’

ये जरूर पढ़े

Video Viral जमीन पर मगरमच्छ और घोड़े की सीधी लड़ाई, घोड़े का इतना भयंकर रूप आपने नहीं देखा होगा

Leave a Comment