Police Constable Bharti 2023: पुलिस कांस्टेबल भर्ती 10वीं पास उम्मीदवार अपना फॉर्म जल्दी भरे

Police Constable Bharti 2023: पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर आई है। पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 सितंबर 2023 से शुरू हो गई है, इसलिए अब जो उम्मीदवार इस भर्ती की तैयारी कर रहे हैं। वे इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। पुलिस मुख्यालय की ओर से 298 पदों के लिए भर्ती आयोजित की जा रही है

जो उम्मीदवार पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे अपनी पात्रता जांच कर और इस भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी जानकर आसानी से इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया ऑनलाइन रखी गई है उम्मीदवार संबंधित आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। आइए जानते हैं लद्दाख पुलिस कांस्टेबल भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी।

पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023

लद्दाख पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 की चर्चा काफी समय से हो रही थी, जिसके चलते अब आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे 22 सितंबर 2023 से 16 अक्टूबर 2023 शाम 5.45 बजे तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन कर सकेंगे अंतिम तिथि बीत जाने के बाद किसी भी उम्मीदवार को आवेदन करने का मौका नहीं दिया जाएगा। ऐसे में उम्मीदवार को अंतिम तिथि से पहले अपना आवेदन समय पर जमा करना होगा। आवेदन लिंक आधिकारिक वेबसाइट Police.ladkh.gov.in पर सक्रिय कर दिया गया है। अब आप उस लिंक पर क्लिक करके जानकारी दर्ज कर अपना आवेदन आसानी से पूरा कर सकते हैं।

Police Constable Bharti 2023

Police Constable Bharti 2023

लेख का विषय
Police Constable Bharti 2023
पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया
 22 सितंबर 2023 से शुरू हो गई है
पुलिस मुख्यालय की ओर से
298 पदों के लिए भर्ती आयोजित की जा रही है
पुलिस कांस्टेबल भर्ती  अंतिम तिथि
16 अक्टूबर 2023 शाम 5.45 बजे तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं
साल
2023
उम्मीदवार की न्यूनतम आयु
18 वर्ष से अधिक और 28 वर्ष से कम होनी चाहिए
आधिकारिक वेबसाइट
Police.ladkh.gov.in

Police Constable Bharti Age Limit 2023

लद्दाख पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से अधिक और 28 वर्ष से कम होनी चाहिए। इस उम्र का कोई भी उम्मीदवार जो इस भर्ती के लिए तैयारी कर रहा है वह आवेदन कर सकता है। हैं। आयु सीमा से जुड़ी अधिक जानकारी आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन के जरिए जान सकते हैं. वे उम्मीदवार जिनका जन्म 31 दिसंबर 2004 के बाद हुआ है वे लद्दाख पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं।

पुलिस कांस्टेबल भर्ती में शैक्षिक योग्यता

शैक्षणिक योग्यता के तहत उम्मीदवार को 10वीं या 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। चूंकि लद्दाख पुलिस कांस्टेबल भर्ती विभिन्न पदों के लिए आयोजित की जा रही है, इसलिए विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता की मांग की जाती है। यदि आप शिक्षा योग्यता के बारे में विस्तृत जानकारी जानना चाहते हैं तो इसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जानकारी प्राप्त करनी होगी

पुलिस कांस्टेबल भर्ती में आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने की फीस ₹500 है। आवेदन प्रक्रिया पूरी करते समय आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। जब आप इस भर्ती के लिए आवेदन करेंगे तो आपको भुगतान के लिए कई विकल्प मिलेंगे जिनमें से आप किसी भी विकल्प के माध्यम से आवेदन शुल्क जमा करके लद्दाख पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए अपना आवेदन पूरा कर पाएंगे।

पुलिस कांस्टेबल भर्ती में अपना आवेदन ऐसे करें

  • लद्दाख पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब होम पेज पर मौजूद लद्दाख पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 से जुड़े लिंक पर क्लिक करें और इस भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी जानें।
  • अब आवेदन प्रक्रिया के तहत आपको पहले खुद को रजिस्टर करना होगा और फिर लॉगइन करना होगा।
  • अब आपको फॉर्म में मांगी गई जानकारी दर्ज करनी होगी, दस्तावेज अपलोड करने होंगे और आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा और फिर फॉर्म सबमिट करना होगा।
  • इस प्रकार आपका लद्दाख पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए आवेदन पूरा हो जाएगा।

 

Leave a Comment