India Post GDS 2nd Merit List 2023: इंडिया पोस्ट जीडीएस की मेरिट लिस्ट दूसरी इस दिन जारी 

India Post GDS 2nd Merit List 2023: इंडिया पोस्ट जीडीएस की मेरिट लिस्ट दूसरी इस दिन जारी

जीडीएस दूसरी मेरिट सूची इंडिया पोस्ट जीडीएस की पहली मेरिट सूची जारी होने के बाद उन सभी उम्मीदवार जिनका नाम पहली सूची में नहीं आया है अब इंडिया पोस्ट जीडीएस की दूसरी सूची का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में अगर आपका भी नाम पहली मेरिट लिस्ट में नहीं आया है और आप जानना चाहते हैं कि इंडिया पोस्ट जीडीएस की दूसरी मेरिट लिस्ट आखिर कब आएगी तो आज इस आर्टिकल में हम इसी विषय पर जानकारी जानने वाले हैं।

मेरिट सूची आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी यदि आपका नाम उस सूची के अंतर्गत आता है तो ऐसी स्थिति में आपको दस्तावेज़ सत्यापन की प्रक्रिया पूरी करनी होगी जिसके बाद आपका चयन इंडिया पोस्ट GDS पद के लिए किया जाएगा। आज इस आर्टिकल में हम GDS की दूसरी मेरिट लिस्ट कब आएगी उससे जुड़ी जानकारी जानने जा रहे हैं ऐसे में आप इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें।

India Post GDS 2nd Merit List 2023

ग्रामीण डाक सेवक के 30041 रिक्त पदों पर भर्ती आयोजित की गई थी जिसकी पहली सूची के तहत कई उम्मीदवारों का चयन किया गया है और दूसरी सूची के तहत भी उतने ही उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा India Post GDS के पदों के लिए पहली मेरिट लिस्ट 6 सितंबर 2023 को जारी की गई थी अगर आपने पहली मेरिट लिस्ट नहीं देखी है तो सबसे पहले पहली मेरिट लिस्ट देख लें

India Post GDS 2nd Merit List 2023

दूसरी मेरिट सूची भी पहली मेरिट सूची की तरह PDF फॉर्मेट में जारी की जाएगी जिसके अंतर्गत चयनित उम्मीदवारों के नाम और उनसे जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी शामिल होगी। जिन उम्मीदवारों के हाई स्कूल में अच्छे अंक होते हैं उनका चयन निश्चित रूप से इंडिया पोस्ट जीडीएस पद के लिए किया जाता है। Cane up calendar

इंडिया पोस्ट जीडीएस दूसरी मेरिट लिस्ट कब जारी होगी

इंडिया पोस्ट जीडीएस की दूसरी मेरिट लिस्ट कब जारी होगी इसे लेकर जानकारी मिल रही है कि कुछ ही दिनों में मेरिट लिस्ट जारी हो सकती है। इंडिया पोस्ट जीडीएस सेकेंड मेरिट लिस्ट कब जारी होगी, इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी जारी नहीं की गई है। लेकिन इस बात की पूरी संभावना है कि जल्द ही लिस्ट जारी कर दी जाएगी जिसमें आप अपना नाम चेक कर पाएंगे और जान पाएंगे कि आपका अंतिम रूप से चयन हुआ है या नहीं।

जीडीएस दूसरी मेरिट सूची के तहत उन उम्मीदवारों के नाम जारी किए जाएंगे जिन्होंने हाई स्कूल के तहत पहली मेरिट सूची में चयनित उम्मीदवारों से कुछ अंक कम प्राप्त किए हैं। जब भी मेरिट लिस्ट जारी होगी उसका अपडेट जारी किया जा सकता है ऐसे में आपको समय-समय पर इंडिया पोस्ट जीडीएस सेकेंड मेरिट लिस्ट से जुड़े ताजा अपडेट से अवगत रहना चाहिए।

इंडिया पोस्ट जीडीएस द्वितीय मेरिट सूची से महत्वपूर्ण संबंधित जानकारी

सूची अलग-अलग राज्यों के लिए अलग-अलग पीडीएफ फॉर्मेट में जारी की जाएगी, इसलिए जब भी आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं तो अपने राज्य का चयन करें तभी आपको सूची में अपना नाम दिखाई देगा। दूसरी मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद भी अगर पद खाली रह जाते हैं तो उसके बाद भी तीसरी और चौथी लिस्ट जारी की जा सकती है यदि हाईस्कूल में आपके अंक अच्छे हैं तो आपका चयन किसी न किसी सूची में जरूर होगा।

India Post GDS Second Merit List Download 2023

  • इंडिया पोस्ट जीडीएस सेकेंड लिस्ट डाउनलोड करने की प्रक्रिया में सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब आपको आधिकारिक वेबसाइट से अपने राज्य का चयन करना होगा।
  • अब आपको मेरिट लिस्ट के प्रकार दिखाई देंगे तो आपको दूसरी मेरिट लिस्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके सामने मेरिट लिस्ट खुल जाएगी जिसके अंतर्गत आप अपना नाम चेक कर पाएंगे।
  • अब आप मेरिट लिस्ट को अपने डिवाइस में डाउनलोड भी कर पाएंगे। इंडिया पोस्ट जीडीएस दूसरी मेरिट सूची पीडीएफ प्रारूप में होगी।

                    महत्वपूर्ण लिंक

हमारे ग्रुप में जुड़े

Click Here 

आधिकारिक वेबसाइट

Click Here

लेख श्रेणी

सरकारी योजना

Leave a Comment