Bihar Police Admit Card 2023: बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा इस तारीख को होगी एडमिट कार्ड हुआ जारी

Bihar Police Admit Card 2023: बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा इस तारीख को होगी एडमिट कार्ड हुआ जारी

पटना केंद्रीय चयन पर्षद ने सिपाही भर्ती परीक्षा का कैलेंडर जारी कर दिया है बिहार पुलिस बिहार सैन्य पुलिस और बिहार सरकार की अन्य इकाइयों में कांस्टेबल के 21391 पदों पर भर्ती की जानी है। इसके लिए लिखित परीक्षा की तारीख जारी कर दी गई है लिखित परीक्षा 1 अक्टूबर और 7 अक्टूबर और 15 अक्टूबर 2023 को आयोजित की जाएगी बिहार पुलिस की परीक्षा दो पालियों में ली जाएगी। पहली पाली सुबह 10 से 12 बजे तक होगी और दूसरी पाली का समय दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक है सभी अभ्यर्थियों को दोनों पालियों में 2 घंटे पहले पहुंचना होगा।

 

परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है एडमिट कार्ड चयन पार्षद की वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in से डाउनलोड किया जा सकता है एडमिट कार्ड 11 सितंबर को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र डाक द्वारा नहीं भेजे जायेंगे। सभी अभ्यर्थियों को वेबसाइट से ही एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड के साथ फोटो पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस पासपोर्ट पैन कार्ड या कोई अन्य फोटो पहचान पत्र ले जाना होगा। यदि एडमिट कार्ड पर फोटो स्पष्ट नहीं है तो परीक्षा केंद्र पर 2 महीने पहले ली गई दो फोटो ले जाना अनिवार्य है।

37 जिलों में परीक्षा के लिए 529 परीक्षा केंद्र बनाये गये

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती के कुल पद 21391 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 20 जून 2023 से 20 जुलाई 2023 के बीच करना था जिसमे करीब 18 लाख आवेदन किए जा चुके हैं लिखित परीक्षा के लिए 37 जिलों में 529 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं चयन पर्षद ने सभी डीएम को सभी 529 केंद्रों पर जैमर लगाने और अभ्यर्थियों की बायोमेट्रिक उपस्थिति के साथ फोटोग्राफी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है

Bihar Police Constable एडमिट कार्ड

बिहार पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड 11 सितंबर 2023 को दोपहर 12:00 बजे जारी किया गया जिसके चलते अब तक कई उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर चुके हैं और उसका प्रिंट आउट भी निकाल लिया गया है ऐसे में इस लेख के माध्यम से प्रक्रिया जानने के बाद आप भी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट जरूर निकाल लें।

परीक्षा ओएमआर शीट से आयोजित की जाएगी

केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से जारी विज्ञापन के मुताबिक लिखित परीक्षा OMR शीट पर होगी परीक्षा केंद्रों पर उम्मीदवारों को उनके रोल नंबर के अनुसार शीट मिलेगी। केंद्रीय चयन पर्षद ने OMR शीट का सैंपल अपनी वेबसाइट पर भी उपलब्ध करा दिया है अभ्यर्थियों को इस पर अभ्यास करने की सलाह दी गयी है

बिहार पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड डाउनलोड करें

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर क्लिक करना होगा
  • फिर होमपेज पर बिहार पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड दिया गया है
    डाउनलोड लिंक पर क्लिक करना होगा
  • आवश्यक जानकारी दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक कर देना होगा
  • अब अपने एडमिट कार्ड जांचें करनी होगी और फिर उसको डाउनलोड करना होगा
  • बिहार पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड का आप एक प्रिंट आउट भी ले

महत्वपूर्ण लिंक

हमारे ग्रुप में जुड़े

Click Here 

आधिकारिक वेबसाइट

Click Here

लेख श्रेणी

सरकारी योजना

Leave a Comment