एक महिला सालाना कमाती है 32 लाख रुपए न कोई पढ़ाई, न कोई डिग्री की जरूरत

एक व्यक्ति को अपने जीवन की बुनियादी जरूरतों के लिए नौकरी की जरूरत होती है, जिसमें उसे पर्याप्त पैसा मिले ताकि काम चलता रहे। इनमें से कुछ नौकरियां ऐसी भी हैं जिनके लिए उचित शिक्षा और प्रशिक्षण की व्यवस्था की जाती है तो कुछ ऐसे भी लोग होते हैं।  जिनको व्यक्ति सीखते समय समझ जाता है। हालांकि, सैलरी पैकेज समान योग्यता और अनुभव के अनुसार ही मिलता है।

हमारे देश में बेरोजगारी का आलम यह है कि बड़ी-बड़ी डिग्रियां हासिल करने के बाद भी व्यक्ति को अच्छे पैकेज वाली सैलरी नहीं मिलती है। वहीं, कई बार हमारे मन में नौकरी को लेकर ऐसे विचार भी आते हैं। जिसमें ना तो ज्यादा पढ़ाई की जरूरत होती है और ना ही ट्रेनिंग की, फिर भी व्यक्ति लाखों में कमा लेता है. ऐसी ही एक नौकरी के बारे में एक महिला ने भी लोगों को बताया है, जो उसकी ड्रीम जॉब है

ये भी देखे : Food Delivery Boys बारिश में भीगने के बाद पहुंचाया जा रहा खाना शख्स ने ऐसे की मदद; विडियो देखें

46 साल की उम्र में शुरू की नौकरी

केली की उम्र 46 साल है और पहले तो उनके दोस्तों ने उनके करियर में बदलाव का समर्थन नहीं किया लेकिन बाद में उन्हें लगा कि यह ठीक है। केली का कहना है कि वह अपने कुत्ते को छोड़कर काम पर जाने को लेकर अपराधबोध से भर गई थी। ऐसे में उन्होंने ये काम शुरू किया, जिसमें उनकी डिग्री का कोई मतलब नहीं था. वह इसे अपना ड्रीम जॉब बताती हैं और कहती हैं कि उन्हें कुत्तों से बेहद प्यार है और यह काम उन्हें पसंद है. ऐसा करके एक अनपढ़ व्यक्ति भी पैसे कमा सकता है.

महिला ने अपनी ड्रीम जॉब के बारे में बताया

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, यूनाइटेड किंगडम के एसेक्स में रहने वाली केली इवांस नाम की महिला एक समय रियल एस्टेट एजेंसी चलाती थी. हालाँकि, उन्हें अपने बिज़नेस से ज़्यादा काम में दिलचस्पी थी, जहां शिक्षा का कोई उपयोग नहीं है, लेकिन पैसा भरपूर है। 2016 से उन्होंने कुत्तों को घूमाना और उनकी देखभाल करना शुरू किया। अब वह एक दिन में अलग-अलग क्लाइंट्स के कुल 30 कुत्तों को घुमाती हैं और उन्हें इस बिजनेस से साल के 32 लाख रुपये आराम से मिल जाते हैं। वह इससे अपना घर खरीदने का प्लान बना रही हैं।

ये भी देखे : कभी टेंट में सोते तो कभी गोलगप्पे बेचते, डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले यशस्वी की कहानी आपको इमोशनल कर देगी

Leave a Comment