VIDEO : उत्तर प्रदेश में दलित युवक की पिटाई चप्पलें भी चाटने को मजबूर किया

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में एक दलित शख्स के साथ अमानवीय हरकत का मामला सामने आया है. बिजली संबंधी शिकायत करने पर पहले लाइनमैन ने उसकी पिटाई कर दी। फिर कान पकड़कर उठक बैठक कराई गई. जब इससे भी उनका मन नहीं भरा तो उन्हें चप्पलें चाटने को कहा गया। अब दलित के साथ की गई इस अमानवीय हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि एक शख्स अपनी शर्ट की जेब में पेन लेकर एक चौकी पर बैठा है और चप्पल पहनकर अपने पैर आगे की ओर कर रखा है. यहां दलित व्यक्ति घुटनों के बल बैठकर अपनी चप्पलें चाटता है.

बाद में उससे उठक-बैठक भी करवाई जाती है. मामला एक सप्ताह पहले का है. पीड़ित की पहचान राजेंद्र के तौर पर हुई है. पूरे मामले में आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अधिनियम (अत्याचार निवारण अधिनियम) 1989 (एससी/एसटी एक्ट) के साथ-साथ भारतीय दंड संहिता की अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

आरोपी की पहचान बिजली विभाग के लाइनमैन तेजबली सिंह के तौर पर हुई है. इलाके के एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ”दलित के मामा के घर पर बिजली की समस्या थी. मौके पर पहुंचे लाइनमैन ने व्यक्ति की पिटाई शुरू कर दी। वीडियो में दिखाया गया है कि तेजबली ने उनसे अपनी चप्पलें चटवा लीं.’

एक अन्य वीडियो में, लाइनमैन ने राजेंद्र का हाथ पकड़ लिया और उसे जमीन पर गिरा दिया, उसे बार-बार थप्पड़ मारे, उस पर भद्दे नारे लगाए। उसने उसे दोबारा क्षेत्र में न आने की धमकी भी दी। दलित शख्स अपने चाचा से मिलने आया था.

ये भी देखिये…

सीमा के पति हैदर ने मोदी सरकार से पाकिस्तान छोड़ नोएडा आई सीमा के लिए लगाई गुहार! जानिए क्या कहा?

सांप से भिड़ गए तीन कुत्ते, सांप खुद को बचाने के लिए लड़ता रहा, कुत्तों ने पीट-पीटकर बुरा हाल कर दिया

Leave a Comment