ऑटो ड्राइवर मांग रहा था 100 रुपए, कोरियाई लड़का जिद पर अड़ा था, किराए को लेकर मोलभाव किया, लोगों ने कहा-यह तो सच्चा भारतीय है

सामान खरीदने बाजार गए हों या ऑटो या टैक्सी से कहीं जाना हो, भारत के लोग मोलभाव करना नहीं छोड़ते। फिर चाहे वह छोटी से छोटी चीज ही जी हां, भारतीय लोगों के लिए बिना मोलभाव किए कोई भी चीज खरीदना किसी गलती से कम नहीं है।

भारतीय लोग मोलभाव करना अपना अधिकार मानते हैं। और ये बात सच भी है, क्योंकि ज्यादातर दुकानदार किसी भी सामान की कीमत बढ़ा-चढ़ाकर बताते हैं, जिससे ग्राहक को नुकसान होता है। ऑटो और टैक्सी चालक भी ऐसा ही करते हैं, वे भी अक्सर अधिक किराया मांगते हैं। ऐसे में जिन लोगों के पास मोलभाव करने की कला होती है, वो अपने नुकसान से बच जाते हैं।

लेकिन सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है। इन्हें देखकर आप समझ जाएंगे कि अब विदेशी भी भारतीय लोगों को देखकर मोलभाव करने की कला सीख गए हैं। आप इस वीडियो में देख सकते हैं जो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है कि एक कोरियाई लड़का भारतीय ऑटो ड्राइवर से किराए के लिए मोलभाव करता दिख रहा है.

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर k_ladka_official नाम के पेज पर शेयर किया गया है

देखें Video:

Video Viral ऑटो ड्राइवर से कोरियाई लडके ने किया मोलभाव

एक बार तो आपको लगेगा कि वह ऑटो वाले की बातों में आ जाएगा. लेकिन अगले ही पल वो आपको गलत साबित कर देगा. लड़के का मोल-भाव करने का अंदाज देखकर यूजर्स कह रहे हैं, ये सच्चा भारतीय बन जाएगा.

इस वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक कोरियाई लड़का भारतीय ऑटो ड्राइवर से किराये को लेकर बातचीत कर रहा है. ऑटो ड्राइवर लड़के से 100 रुपये मांगता है, लेकिन लड़का कहता है कि भाई 50 रुपये ले लो. लेकिन ऑटो ड्राइवर ने मना कर दिया.

फिर लड़का 70 रुपये देने को कहता है. लेकिन, ऑटोवाला 100 रुपये से नीचे नहीं आता. फिर लड़का कहता है आप जाइए…बस क्या, ऑटो ड्राइवर कहता है बैठ जाओ और 80 रुपए दे दो। लेकिन लड़का 70 रुपये पर अड़ा रहता है और आखिर में 70 रुपये के लिए ऑटो ड्राइवर के पास जाता है.

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर k_ladka_official नाम के पेज पर शेयर किया गया है. वीडियो के कैप्शन में लिखा है- कोरियाई ने भारत में ऑटोरिक्शा ड्राइवर से बातचीत करने की कोशिश की. वीडियो को अब तक 47 हजार से ज्यादा बार लाइक किया जा चुका है.

इस वीडियो पर लोग अपनी मजेदार प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- भाई आप भारतीय बनने की राह पर हैं… दूसरे ने लिखा- बातचीत के मामले में आप मुझसे बेहतर हैं. इस वीडियो के बारे में आपकी क्या राय है? कमेंट करके बताएं.

ये भी पढ़े

Leave a Comment